Filmmaker reboots TVC shooting industry in Odisha with resolution for refinement
नए जमाने के फिल्म निर्माता, जिन्होंने रचनात्मकता का सबसे प्रतिष्ठित एक-शो अंतर्राष्ट्रीय विज्ञापन जीता है, नील दासगुप्ता ने दो यादगार टीवीसी के साथ ओडिशा के बाजार में कदम रखा है। क्षेत्र में उनके प्रयासों ने उन्हें 'वन शो', 'गोफेस्ट' और कई क्षेत्रीय पुरस्कार जीतने के लिए पहचान दिलाई है। उनके नेतृत्व में उनके ब्रांड 'एक्स एजेंसी रिडिफ्यूजन' ने कोलकाता अवार्ड फेस्ट में लगातार पांच वर्षों तक 'एजेंसी ऑफ द ईयर' का खिताब जीता।
![]() |
वह वर्तमान में ओडिशा की सबसे प्रसिद्ध मसाला कंपनियों में से एक के साथ काम करते हुए प्रशंसा बटोर रहे हैं।उनकी दोनों आगामी परियोजनाओं की नींव का उद्देश्य उत्पाद को एक प्रतीक के रूप में रचनात्मक रूप से उपयोग करना और मध्य वर्ग की मांगों और आकांक्षाओं के समाधान के लिए एक त्योहार बोनान्ज़ा प्रस्ताव की बात करना है। इस अभियान के परिणामस्वरूप बिक्री और दृश्यता के मामले में ब्रांड को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।
उनके पास आईटीसी, टाटा स्टील, वोक्सवैगन, कोलगेट, गोल्ड फ्लेक, टाटा ट्रस्ट्स, टाटा स्टील, वेदांता, ताज ग्रुप, एयरटेल, एमटीएस, एवरेडी, टाटा मोटर्स, रिलायंस जैसे अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों के साथ विज्ञापन उद्योग में काम करने का 25 वर्षों का अनुभव है। ओनिडा, टीवीएस टायर्स, इमामी, एबीपी, श्याम स्टील, होइचोई, नुवोको, डाबर, ज़ी टीवी, आदि ने बाजार पर व्यापक पकड़ बनाने में योगदान दिया है। उन्होंने विराट कोहली, युजवेंद्र चहल, ब्रेंडन मैकुलम, एबी डिविलियर्स, एमएस धोनी, अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नांडीस, दिनेश कार्तिक, फरहान अख्तर, कंगना रनौत, सौरव गांगुली, प्रोसेनजीत, जया अहसन, अर्पिता चटर्जी, क्वाराज मुखर्जी जैसी हस्तियों के साथ भी काम किया है। , तूलिका बोस, फेमिना मिस इंडिया विनर्स 2019, उनके प्रोजेक्ट्स में कुछ का नाम लेने के लिए।
उद्योग में अपने अनुभव के बारे में बोलते हुए नील ने कहा, "जब तक आप अपने काम में अच्छे हैं, तब तक लोगों की राय आपके करियर में कोई बाधा नहीं डालती है। मैंने अक्सर अनुभव किया है कि आपकी क्षमता का विश्लेषण इस संबंध में किया जाता है कि आप कितने गंभीर हैं। आपका काम। इसलिए, मैं कट्टरपंथी प्रेम और कृतज्ञता की जगह में रहता हूं। मेरा हमेशा से मानना है कि हमें हमेशा छोटे कदमों की सराहना करनी चाहिए। मेरे जीवन का जो नक्शा सामने आया वह पूरी तरह से था क्योंकि मैं छोटे कदमों पर ध्यान दे रहा था। "हालांकि नील बार-बार चुनौतियों से घिरा हुआ है, वह अभी भी उन्हें पार्क से बाहर निकालने का प्रबंधन करता है।
अपनी कंपनी के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने आगे कहा, "ब्रेनस्पन कम्युनिकेशंस पूर्वी भारत के प्रमुख सामग्री बनाने वाले घरों में से एक है। भारत में कई शीर्ष विज्ञापन एजेंसियों में विज्ञापन में 25 वर्षों से अधिक खर्च करने के बाद, मैंने इस अग्रणी सामग्री हाउस की स्थापना की है क्योंकि विज्ञापन और अधिक में स्थानांतरित हो गया है। सामग्री स्थान।" विभिन्न संस्थानों में एक अतिथि प्रोफेसर के रूप में, नील संचार के व्यवसाय में कई युवा दिमागों के साथ बातचीत और अपने ज्ञान को साझा कर रहा है। उन्हें लगता है कि उद्योग उनके लिए एक उचित जगह है जो अपने काम के प्रति ईमानदार हैं। FTII पुणे के पूर्व छात्र के रूप में, नील के पास फिल्म प्रशंसा में डिग्री है और अब तक वह 250 से अधिक विज्ञापन फिल्मों और तीन संगीत वीडियो का निर्देशन कर चुका है।
ओडिशा में अपने काम का जादू फैलाने के उद्देश्य से, नील निकट भविष्य में कुछ और स्थानीय ब्रांडों के साथ काम करने के लिए तैयार है। नील दासगुप्ता ने हॉकी जादूगर मेजर ध्यानचंद पर आधारित आगामी राष्ट्रीय डॉक्यूमेंट्री के निदेशक के रूप में पूर्वी भारतीय मनोरंजन बिरादरी में एक अत्यधिक प्रसिद्ध नाम, सिग्नेचर 24 प्रोडक्शंस के जोयता रॉय और प्रतीक कुमार मिश्रा के साथ भी सहयोग किया है।
0 Comments